कोरोना की दूसरी लहर में भी गरीबों का मसीहा बने "महंत गौरव शर्मा"

पू्र्व विश्व चैंपियन भारतीय पावर लिफ्टर गौरव शर्मा करोना कि दूसरी लहर में भी जरुरतमंद लोगों की मदद करने के लिए एक बार फिर आगे आ गए हैं।

मैं अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू करना चाहता हूं: देवतोष मुखर्जी, कास्टिंग डायरेक्टर

जाने-माने कास्टिंग डायरेक्टर भी अभिनेता देवतोष मुखर्जी अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू करना चाहते हैं और अपने सपनों को जीना चाहते हैं।

देव मेनारिया को मिला बेस्ट एक्टर सिनेमा अवॉर्ड

देव मेनारिया को अब वॉलीवुड के साथ साथ गुजराती फ़िल्म इंडस्ट्री ने भी खूब सराहा है। टीवी शो नुक्कड़ एक चौपाल में लीड हीरो देव मेनारिया की कला व लोकप्रियता को देखते हुए

फ़िल्म 'अब ये गलतियां ना हो,' से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री करते नजर आएंगे हरियाणा के उभरते सितारे विनोद दुलगंच

लगातार सुर्खियों में चल रही फिल्म अब ये गलतियां न हो का इंतजार खत्म हो गया है अब 26 मार्च को दर्शक इस फ़िल्म को अपने नज़दीकी सिनेमाघरों में देख सकते हैं... लम्बे वक़्त से इस फ़िल्म की आने की अटकलें थी जिनपर अब विराम लग गया है खुद विनोद ने इस तारीख़ का ऐलान किया है।

मिनी स्कूल - अब घर पर मुफ्त शिक्षा

मिनी स्कूल एक ऐसा सपना हैं हमारा जिसके माध्यम से हम ना केवल बिना वंचितों के जीवन तक पहुँचने का प्रयास जारी करेंगे, बल्कि दिव्यांगों के जीवन को भी शिक्षा और संसाधनों के माध्यम से छूने का दृढ़ करते हैं। क्या है मिनी स्कूल?

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर उषा मिश्रा को नवाजा गया नारी शक्ति सम्मान से

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सोमवार को नई दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू राष्ट्रीय यूुवा केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में इफेक्टिव कम्युनिकेशन की मैनेजिंग डायरेक्टर उषा मिश्रा को नारी शक्ति सम्मान से नवाजा गया।

MS Events Festival में किया गया India के टॉप Stars को सम्मानित

दिल्ली के रैडिसन ब्लू होटल, पश्चिम विहार में, एम .एस. इवेंट्स द्वारा महिला दिवस के अवसर पर अपनी वार्षिकोत्सव आयोजन कर महिला सशक्तिकरण जैसे सामाजिक विषय को मुख्य रूप से प्रस्तुत किया। इस अवसर पर विशिष्ट सामाजिक कार्यकर्ता, मानवाधिकार संरक्षक, और फैशन, टी.वी. , और फिल्म जगत से जुड़ी मशहूर हस्तियों ने कार्यक्रम में शिरकत की I सभी विशिष्ट अतिथियों को "इंडिया टॉप स्टार" अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस उत्सव मे बालीवुड की आनेवाली फिल्म "मौहल्ला जेड" की स्टार कास्ट भी मौजूद रही।

दवाइयों को बाय -बाय कहकर होलिस्टिक हीलिंग से दूर होगी बीमारियां - HHO

भारत और भारतीय पूरे विश्व में अपनी परंपराओं और सभ्यता के लिए जाने जाते है... पर आज आयुर्वेद में भारत कि कामयाबी को देश दुनिया भारत को लोहा मान रही है

शैलेष गिरी एवं उषा मिश्रा को 'फेस राष्ट्रीय गौरव अवार्ड' सम्मान

पड़पड़गंज स्थित जेपी होटल में फेस ग्रुप की ओर से आयोजित संस्था के 20वें वार्षिक सम्मान कार्यक्रम में उत्तर भारत की नंबर वन पीआर कंपनी इफेक्टिव कम्युनिकेशन के संस्थापक—संचालक शैलेष गिरी को ‘फेस राष्ट्रीय गौरव अवार्ड 2021’, जबकि इफेक्टिव कम्युनिकेशन की मैनेजिंग डायरेक्टर उषा मिश्रा को गेस्ट ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया।

दिल्ली में हुआ टीवी सीरियल 'दलित मसीहा : संत श्री गुरु रविदास' का उद्घाटन

हाल ही में दिल्ली के करोलबाग स्थित श्री गुरु रविदास विश्व धाम मंदिर में टीवी सीरियल 'दलित मसीहा : संत श्री गुरु रविदास' का उद्घाटन हुआ।

12वीं कॉमर्स के छात्रों के लिए कौन से विकल्प उपलब्ध हैं ! - याशिका वर्मा, असिस्टेंट प्रोफेसर, दिल्ली विश्वविद्यालय

एक छात्र के लिए, उसके इंटरमीडिएट बोर्ड के परिणाम के समय तनावग्रस्त या चिंतित होना काफी स्पष्ट है। लेकिन वास्तविक तनाव बाद में अपना करियर चुनने को लेकर है। हम आपको वाणिज्य के लिए सबसे मूल्यवान और प्रमुख कैरियर विकल्पों के बारे में बताएंगे।

अपने व्यस्त जीवन शैली में आहार और स्वास्थ्य का भी रखें ध्यान -डॉ सुगीता मुट्रेजा

इस उम्र में बच्चे कॉलेज जाने लगते हैं, बच्चे न तो भोजन को महत्व देते हैं लेकिन, अपने सही विकास और स्वास्थ्य के लिए उन्हें उचित पौष्टिक और संतुलित आहार लेना चाहिए। यह वह युग है जो भविष्य का आधार बनता है। लड़कियों के प्रजनन अंगों का उचित विकास भी भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है

किसी गरीब कन्याओ के विवाह में सहयोग का महत्त्व तो निश्चित ही अश्वमेघ यज्ञ में आहुति देने जैसा है- सरोज सिंघल

हिन्दू संस्कृति में कन्या के विवाह का महत्त्व किसी महायज्ञ जैसा ही है, और कन्यादान का महत्त्व उस महायज्ञ में आहुति देने जैसा है। बहुत ही भाग्यशाली होते हैं वो लोग जिन्हें यह अवसर मिलता है। और किसी गरीब कन्याओ के विवाह में सहयोग का महत्त्व तो निश्चित ही अश्वमेघ यज्ञ में आहुति देने जैसा है। ऐसा ही भाग्यशाली व परोपकारी काम करने का राष्ट्रीय मानव अधिकार संगठन को मौका मिला।

कोविद -19 महामारी के दौरान और बाद में सभी के लिए ऑनलाइन शिक्षण और शिक्षा

ऑनलाइन शिक्षा ने उच्च शिक्षा हासिल करने वाले कामकाजी पेशेवरों और छात्रों के बीच अत्यधिक लोकप्रियता हासिल की है। ऑनलाइन शिक्षार्थियों की इन श्रेणियों को इन पाठ्यक्रमों की स्वायत्तता और लचीलेपन से अत्यधिक लाभ मिलता है।

नए अवतार में नजर आएंगे, फिल्म 'नानक नाम जहाज है' में विंदु दारा सिंह।

बॉलीवुड अभिनेता तथा बिग बॉस सीजन 3 के विजेता विंदू दारा सिंह की आने वाली पंजाबी फिल्म 'नानक नाम जहाज है' जल्द ही दर्शकों को देखने को मिलेगी।

रॉक स्टार म्यूजिकल ग्रुप ने आयोजित किया एक सिंगिंग शो व अवार्ड कार्यक्रम

दिल्ली में रॉक स्टार म्यूजिकल ग्रुप द्वारा एक सिंगिंग शो का आयोजन किया गया जिसमें देश के अलग-अलग राज्यों के गायकों ने भी भाग लिया।

फिल्म “मोहल्ला Z” मे सहायता निर्देशक की तरह करेंगे काम-चंदन कुमार मिश्रा

कहते हैं सपने देखे नही पूरे भी किए जाते हैं ऐसा ही कुछ बिहार के छपरा जिले के अंदर आने वाला बन्नी गांव के रहने वाले चंदन कुमार मिश्रा उर्फ अंटी ने कर दिखाया हैं। जी हाँ उन्होंने सिर्फ सपनो को देखा ही नहीं बल्कि उनको पुरा किया हैं। बता दे बन्नी गांव के रहने वाले चंदन कुमार मिश्रा उर्फ अंटी काफी लम्बे समय से फ़िल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं।