Delhi

दवाइयों को बाय -बाय कहकर होलिस्टिक हीलिंग से दूर होगी बीमारियां - HHO

भारत और भारतीय पूरे विश्व में अपनी परंपराओं और सभ्यता के लिए जाने जाते है... पर आज आयुर्वेद में भारत कि कामयाबी को देश दुनिया भारत को लोहा मान रही है

12वीं कॉमर्स के छात्रों के लिए कौन से विकल्प उपलब्ध हैं ! - याशिका वर्मा, असिस्टेंट प्रोफेसर, दिल्ली विश्वविद्यालय

एक छात्र के लिए, उसके इंटरमीडिएट बोर्ड के परिणाम के समय तनावग्रस्त या चिंतित होना काफी स्पष्ट है। लेकिन वास्तविक तनाव बाद में अपना करियर चुनने को लेकर है। हम आपको वाणिज्य के लिए सबसे मूल्यवान और प्रमुख कैरियर विकल्पों के बारे में बताएंगे।

किसी गरीब कन्याओ के विवाह में सहयोग का महत्त्व तो निश्चित ही अश्वमेघ यज्ञ में आहुति देने जैसा है- सरोज सिंघल

हिन्दू संस्कृति में कन्या के विवाह का महत्त्व किसी महायज्ञ जैसा ही है, और कन्यादान का महत्त्व उस महायज्ञ में आहुति देने जैसा है। बहुत ही भाग्यशाली होते हैं वो लोग जिन्हें यह अवसर मिलता है। और किसी गरीब कन्याओ के विवाह में सहयोग का महत्त्व तो निश्चित ही अश्वमेघ यज्ञ में आहुति देने जैसा है। ऐसा ही भाग्यशाली व परोपकारी काम करने का राष्ट्रीय मानव अधिकार संगठन को मौका मिला।

सनातन हिन्दू युवा वाहिनी संगठन ने छेड़ी मुहीम, विदेशी आक्रांताओं के नाम पर बने सड़के, किले, मार्ग और जगहों के नाम बदलवाने

सनातन हिन्दू युवा वाहिनी इकाई द्वारा कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ जिसकी अध्यक्षता मुख्य संरक्षक श्री कालिका पीठाधीश्वर महंत सुरेन्द्र नाथ अवधूत जी श्री अवधूत जी ने कहा युवाओं को धर्मिक कार्य मे बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए, जिससे भारत की अखंडता और एकता बनी रहे.

NRAI ने ल़ॉन्च किया न्यू कोर्स जानिए क्या है इसमें अलग

12वीं की बोर्ड परीक्षा देने के बाद से छात्रों को यह दुविधा रहती है कि वे बारहवीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद आगे क्या करें कि उनका भविष्य उज्जवल हो। आपने चाहे किसी भी स्ट्रीम से 12 वीं की परीक्षा पास की हो समस्या सब की एक सी ही होती है। कि इस वक़्त अगर आगे की पढ़ाई की जाये तो क्या कोर्स किया जाये या अगर नौकरी की तैयारी करें तो किस पद के लिए करें जो की 12वीं पास के लिए अनुकूल हो।

क्या आपने कभी भी अपने पैसे का निवेश करने का विचार किया है, लेकिन अभी तक यह गलत विचार नहीं है कि बाजार निश्चित रूप से एक

Franchise Group, फ्रैंचाइज़ी उद्योग के प्रतिष्ठित नामों में से एक, हाल ही में शुरू किया गया था जो आपको यह चुनने के लिए प्रोत्साहित करता है कि आपके पैसे को विविधतापूर्ण और अनुमति देने के क्षेत्र में जबरदस्त जानकारी के साथ कहाँ निवेश करना है।

जाति के आधार पर कोई अपराधी नहीं - प्रोफेसर रोहित बिसाईया

सदियों से समाज का एक बड़ा तबका आपराधिक समझा जाकर समाज की मुख्यधारा से वर्षों से कटा रहकर पीड़ित और अपमानित आपराधिक जीवन व्यतीत करता रहा है।

कपिल देव और आशा देवी ने VAOO द्वारा सुरक्षा फीचर से लैस ऐप SHOUT किया लॉन्च

प्रख्यात क्रिकेटर कपिल देव और निर्भया की मां आशा देवी ने नई दिल्ली के द पार्क होटल में आयोजित एक कार्यक्रम में VAOO के सीईओ अभिनीत पाठक के साथ मिलकर VAOO नामक सुरक्षा फीचर से लैस SHOUT ऐप लॉन्च किया।

असफलता से लक्ष्य नहीं बदलना चाहिए- रोहित बिसाईया

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने मंगलवार को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का परिणाम घोषित किया आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए 1034872 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था जिसमें से 793813 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी और 60147 उम्मीदवार असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए सफल हुए।

प्रदुषण की असली वजह का खुलासा

आज जब प्रदूषण मुँह फाड़े सबको खा डालने को उद्यत है तब कहना पड़ेगा कि प्रदूषण बढ़ाने में सभी तरह के अपशिष्ट अर्थात कूड़ा आदि जलाने (जिसमें एक पराली भी है) का योगदान केवल 9.5 प्रतिशत है।

अध्यात्म व योग के समागम अर्हं योग शिविर में उमडा़ अपार जनसमूह

ध्यान व अध्यात्म के साथ योग की यात्रा को ही अर्हं ध्यान योग कहा गया है जो कि अपने आप में अद्भुत व अद्वितिय है जहां योग से ध्यान की प्राप्ति होती है वहींं अर्हं ध्यान योग ध्यान के माध्यम से आत्मा की शक्ति को उजागर करके शून्य से अनंत तक ले जाता है

अध्यात्म व योग के समागम अर्हं योग शिविर में उमडा़ अपार जनसमूह

ध्यान व अध्यात्म के साथ योग की यात्रा को ही अर्हं ध्यान योग कहा गया है जो कि अपने आप में अद्भुत व अद्वितिय है जहां योग से ध्यान की प्राप्ति होती है वहींं अर्हं ध्यान योग ध्यान के माध्यम से आत्मा की शक्ति को उजागर करके शून्य से अनंत तक ले जाता है

युवा होनहार पीआर एवं मीडिया पर्सनैलिटी बने पुनीत कुमार कनोजिया, इंडिया बुक आफ रिकार्ड्स में पाया स्थान

दिल्ली के रोहिणी क्षेत्र में रहने वाले यंग एंड डायनेमिक प्रोफेशनल पुनीत कुमार कनोजिया ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि मौजूदा दौर में भारत एक युवा शक्ति वाला देश, जिसके युवाओं में ना केवल आगे बढ़ने का जज्बा है, बल्कि अपने हुनर से विश्वभर में अपनी एक अलग पहचान बनाने की काबिलियत भी है।

सुधांशु मित्तल लिखित पुस्तक ‘आरएसएस : बिल्डिंग इंडिया थ्रू सेवा’ का लोकार्पण

भाजपा नेता सुधांशु मित्तल लिखित पुस्तक ‘आरएसएस : बिल्डिंग इंडिया थ्रू सेवा’ का लोकार्पण दिल्ली के प्रवासी भारतीय केंद्र में संपन्न हुआ।

गणतंत्र दिवस के सुअवसर पर झूमा एडवेंचर आइलैंड

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में जंहा देश भर में ध्वजारोहण के साथ साथ झांकियों द्वारा मनाया गया, वंही दिल्ली के सबसे बड़े एम्यूजमेंट पार्क, एडवेंचर आइलैंड में भी लोगो ने गौरवांवित होते हुए शहीदों को नमन करते हुए जमकर गणतंत्र दिवस का आंनद लिया साथ ही जम कर मौज मस्ती भी की।

गणतंत्र दिवस पर बच्चों ने बिखेरा देशभक्ति का रंग

देश के 70 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर आज नौएडा एक्सटेंशन में बच्चों ने माहौल को देषभक्ति के रंग से भर दिया। नोएडा एक्सटेंशन के विजडम ट्री स्कूल में आज जैसे ही तिरंगा फहराया गया पूरा माहौल देश भक्ति के जोश और उत्साह से गूँज उठा। स्कूल के चैयरमैन श्री के के श्रीवास्तव ने ध्वजारोहण किया।

भारतीय शॉट पुट खिलाडी इंद्रजीत सिंह ने बच्चों को दिए कामयाबी के टिप्स

एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप (2015) में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने वालेे शॉट पुट खिलाडी इंद्रजीत सिंह नेे कहा कि बच्चों को जीवन में कामयाब बनने के लिए पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद को भी अपनाना चाहिए।

भव्य कार्यक्रम में सुनील कपूर ने लॉन्च की अपनी नई किताब 'पूनम का चांद'

अपनी बेस्टसेलर किताब ’द पीकॉक फेदर’ के बाद, लेखक सुनील कपूर ने फिर से अपनी नई किताब ’पूनम का चांद’ लॉन्च की। दिल्ली के राव तुला मार्ग स्थित यूएसआई रेजीडेंसी में आयोजित कार्यक्रम बुक लॉन्च के साथ लीजेंडरी अभिनेता जॉय मुखर्जी के प्रोडक्शन के बैनर तले बनी अवॉर्ड विनर शॉर्ट फिल्म ’अब मुझसे उड़ना है’ की स्क्रीनिंग भी की गई।

हर्ष नागर एवं तन्वी व्यास ने दिल्ली में दी रिसेप्शन पार्टी

‘मिस इंडिया’ तन्वी व्यास ने अपने एक्टर ब्वॉयफ्रेंड हर्ष नागर के साथ अपनी गृहस्थी बसा ली। तन्वी और हर्ष गुजरात के वडोदरा में भव्य समारोह में शादी की, जबकि इस सुंदर कपल ने दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित पंचतारा होटल अशोक में अपने करीबी लोगों के लिए एक भव्य स्वागत समारोह आयोजित किया, जिसमें बॉलीवुड के साथ-साथ राजनीति जगत के नामी लोगों ने शिरकत की।

खराब होने पर बदले नहीं, बल्कि ठीक किए जाएंगे प्राकृतिक जोड़

आने वाले समय में घुटने, कूल्हे और कंधे जैसे जोड़ों के खराब होने पर उन्हें बदले जाने के बजाए उन्हें ठीक किया जाएगा। कार्टिलेज रिजेनरेशन अथवा रेस्टोरेशन की नई तकनीकों से यह संभव हो सकेगा। इन तकनीकों के बारे में इंडियन कार्टिलेज सोसायटी के तत्वाधान में इस सप्ताह होने वाली संगोष्ठी में देश विदेश के कार्टिलेज विशेषज्ञ विचार विमर्श करेंगे।